Jhunjhunu District

At our crafting solutions you are able to contact essay freelance writers to get a budget allowed. We provide the very best quality of the newspaper they offer australia essay

अखिल भारतीय जर्नलिस्ट एंड मास मीडिया फैडरेशन के झुंझुनूं शाखा की पहली बैठक में हुई पत्रकारों के हितों को लेकर चर्चा
जिले के हर पत्रकार की होगी 5 लाख रुपए की कैशलेस बीमा
पहली बार ग्राम पंचायत से लेकर मुख्यालय के पत्रकार बैठे एक जाजम पर
झुंझुनूं18 जून। अखिल भारतीय जर्नलिस्ट एवं मास मीडिया फैडरेशन (एमजेएफ) की झुंझुनूं शाखा की पहली बैठक झुंझुनूं जिला मुख्यालय पर स्थित राधा रानी रेस्टोरेंट में आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता वरिष्ठ पत्रकार एवं मरूवेदना समाचार पत्र के संपादक सुरेंद्र जीत सिंह ने की। पहली बार ग्राम पंचायतों पर कार्यरत पत्रकारों से लेकर जिला मुख्यालय तक के पत्रकारों का समन्वय देखना को मिला और सभी ने एक जाजम पर बैठकर पत्रकारों के हितों और उनके सम्मान पर चर्चा की। इस मौके पर एमजेएफ की झुंझुनूं इकाई ने तय किया कि जिले में कार्यरत सभी सक्रिय पत्रकारों की पांच लाख रुपए तक की दुर्घटना बीमा करवाई जाएगी। जिसके लिए किसी भी पत्रकार से पैसा नहीं लिया जाएगा। यह इंश्योरेंस कैशलेस होगी। लेकिन पत्रकार फैडरेशन का सदस्य होना जरूरी होगा। स्वागत भाषण डी.एन.तुलस्यान ने देते हुए फैडरेशन के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस मौके पर नई कार्यकारिणी के अध्यक्ष संदीप केडिया, महामंत्री इम्तियाज भाटी व कोषाध्यक्ष रामनिवास सोनी के अलावा वरिष्ठ पत्रकारों का सम्मान किया गया। वहीं केडिया की साफा एंव दुपट्टा ओढाकर माल्यार्पण के साथ झुंझुनूं जिलाध्यक्ष बनाये जाने का प्रमाण पत्र भेंट कर ताजपोशी की गयी। इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार राजन चौधरी, ओम स्वामी, रफीक ठेकेदार अन्य पत्रकारों ने पत्रकार हितों के लिए आपसी मतभेद भुलाकर काम करने का आह्वान किया। पहली बैठक में संरक्षक डीएन तुलस्यान, राजेंद्र सिंधी, अनिल मिंतर, नरेंद्र स्वामी, श्रीकांत पारीक, महिपाल मील, रणवीर झाझडिय़ा, विकास राहड़, लक्ष्मण सैनी, गणेश सैनी, रवि सोनी, इस्लामुद्दीन, अनिल शर्मा, सुजीत शर्मा, अकबर मंसूरी, इम्तियाज अली, रविंद्र महमिया, अशोक राइका, कृष्ण ढस्सा, लोकेंद्रसिंह शेखावत, सुनिल शर्मा, श्रवण नेचू, सुभाष प्रजापत, नागेश स्वामी, अमित स्वामी, सुशील दाधीच, संजय रेप्सवाल, स्वप्निल सक्सेना, सुनिल खेदड़, अरूण मूंड, रविंद्र निर्वाण, मनोहर जांगिड़ आदि ने हिस्सा लिया। सभी आगुन्तको को धन्यवाद डी.एन.तुलस्यान ने दिया।

दिवंगत पत्रकारों के नाम से मिलेगा सालाना पुरस्कार
बैठक में तय किया गया कि सालाना एक कार्यक्रम तय कर दिवंगत और नामचीन पत्रकारों के नाम से पुरस्कार दिए जाएंगे। सालभर में सर्वश्रेष्ठ पत्रकारिता करने वाले फैडरेशन के सदस्य पत्रकार को 21 हजार रुपए नगद, प्रशस्ति पत्र व सम्मान दिया जाएगा। इस सम्मान का नाम दिवंगत पत्रकार स्व. पं. झाबरमल शर्मा के नाम से होगा। वहीं हर साल एक वरिष्ठ पत्रकार को स्व. मातादीन भगेरिया वरिष्ठ पत्रकार सम्मान से भी एक सीनियर जर्नलिस्ट को सम्मानित किया जाएगा। सम्मान स्वरूप उन्हें 11 हजार रुपए नगद, प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा।
जल्द करेंगे दौरा, सेमीनार से मिलेगी शिक्षा
बैठक में तय किया गया कि जिले के पत्रकार चरणबद्ध कार्यक्रम के मुताबिक जल्द ही लोकसभा और विधानसभा का दौरा करेंगे। इन दौरों से पत्रकार इन दोनों सदनों को ना केवल देख सकेंगे। बल्कि इसकी कार्यविद्धि का व्यवहारिक ज्ञान भी प्राप्त कर सकेंगे। वहीं युवा पत्रकारों और कॉलेज में पढऩे वाले युवाओं को पत्रकारिता के बारे में जानकारी देने के लिए सेमीनार का आयोजन किया जाना तय किया गया। इसके लिए बाहर से सीनियर पत्रकारों को बुलाकर सेमीनार करने का फैसला लिया गया।
हर विधानसभा पर गठित होगी कार्यकारिणी
बैठक में हर विधानसभा स्तर पर एक कार्यकारिणी गठित करने पर सहमति बनी। इस कार्यकारिणी में हरेक सक्रिय पत्रकार को जगह दी जाएगी। इसके अलावा उन्हें संगठन का आई कार्ड भी दिया जाएगा।

बधाई देने के लिए पहुंचेंगे फैडरेशन पदाधिकारी
बैठक में यह भी तय किया गया कि फैडरेशन के सदस्य पत्रकारों को उनके जन्मदिन और विवाह की वर्षगांठ पर बधाई देने के लिए फैडरेशन के पदाधिकारी उनके पास जाएंगे। पत्रकारों के कार्यालय और उनके निवास पर पत्रकारों के साथ इस खुशी के पल को बांटा जाएगा। जिला मुख्यालय और विधानसभा क्षेत्र में स्थानीय पदाधिकारी इस कार्य को करेंगे।
हर तीन माह में बैठक, प्रेस से मिलिए कार्यक्रम होगा
यही नहीं हर तीन माह में संगठन की बैठक करने का निर्णय लिया गया। वहीं अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ प्रेस से मिलिए कार्यक्रम शुरू करने का फैसला लिया गया। प्रेस से मिलिए कार्यक्रम में ना केवल जिला मुख्यालय, बल्कि पूरे जिले के पत्रकारों को आमंत्रित किया जाएगा। ताकि सभी में पूरा सामंजस्य बना रहे।

पहली बार पत्रकार दिखे खुश
बैठक के समापन के बाद आपसी सौहार्द बातचीत में सभी पत्रकार खुश दिखे। उन्होंने मुक्त कंठ से सभी के सामने कहा कि पहली बार पत्रकारों की ऐसी बैठक में शामिल हुए है। जहां पर ना तो कोई आपसी बहसबाजी हुई और ना ही कोई किसी की बुराई हुई। केवल चर्चा हुई तो पत्रकारिता और उसके संरक्षण की। साथ ही पत्रकारिता के भविष्य की। इसके लिए फैडरेशन को सभी ने धन्यवाद दिया और वादा कि वे उनके सकारात्मक सोच वाले कार्यों में हमेशा साथ रहेंगे।

अखिल भारतीय जर्नलिस्ट एंड मास मीडिया फैडरेशन के झुंझुनूं शाखा की पहली बैठक में हुई पत्रकारों के हितों को लेकर चर्चाजिले…

Posted by Devkinandan Tulsian on Saturday, June 17, 2017

एमजेएफ ने दिया अमृत सुधा सोसायटी में 11 हजार रुपए का योगदान

*एमजेएफ ने दिया अमृत सुधा सोसायटी में 11 हजार रुपए का योगदान*
*कलेक्टर की क्लास सहित अन्य शिक्षा नवाचारों के लिए गठित है सोसायटी*
झुंझुनूं, 7 जुलाई।
पूर्व कलेक्टर प्रदीपकुमार बोरड़ द्वारा शुरू की गई कलेक्टर की क्लास के सफल संचालन के लिए बनाई गई अमृत सुधा सोसायटी में जिले के पत्रकारों का अग्रणी संगठन अखिल भारतीय जर्नलिस्ट एवं मास मीडिया फैडरेशन (एमजेएफ) द्वारा 11 हजार रुपए का अंशदान दिया गया है। फैडरेशन के संरक्षक अशोकसिंह बड़ागांव, डीएन तुलस्यान, ओम स्वामी, जिलाध्यक्ष संदीप केडिया, महासचिव इम्तियाज भाटी, उपाध्यक्ष सुनिल शर्मा बिरमी आदि के नेतृत्व में 11 हजार रुपए का चैक अमृत सुधा सोसायटी के नाम जिला कलेक्टर दिनेशकुमार यादव को सौंपा गया। इस मौके पर एडीएम एमआर बागडिय़ा, सोसायटी के सदस्य सचिव एवं महिला अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक विप्लव न्यौला, पीआरओ बाबूलाल रैगर, आयुक्त विनयपालसिंह, नवलगढ़ ईओ अनिता खीचड़, पत्रकार रणवीर झाझडिय़ा व पीआरओ ऑफिस से कंप्यूटर ऑपरेटर संदीप वालिया आदि मौजूद थे। महासचिव इम्तियाज भाटी ने बताया कि फैडरेशन सामाजिक सरोकारों से जुड़े अन्य कार्यक्रमों को भी निरंतर करता रहेगा। कलेक्टर की क्लास व अपना बच्चा अपना विद्यालय अभियान जिले के अनूठे कार्यक्रम है। जो आने वाले समय में जिले का नाम रोशन करने और युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए मील के पत्थर साबित होंगे।
*अब तक दो लाख से अधिक का मिला अंशदान*
अमृत सुधा सोसायटी को अब तक दो लाख रुपए से अधिक का अंशदान मिल गया है। प्रमुख रूप से जिला कलेक्टर दिनेश यादव ने अपनी एक दिन की सैलेरी, नगर पालिका नवलगढ़ ने 28 हजार 520, बिसाऊ की राउमावि जटिया ने 15 हजार रुपए, नगर परिषद झुंझुनूं ने 35 हजार 220, गौरव सैनानी शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष राजपाल फोगाट ने 1217 रुपए, महिला एवं बाल विकास विभाग ने 19 हजार 993, जेपी जानूं राउमावि झुंझुनूं ने 51 हजार रुपए, महिला अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक विप्लव न्यौला ने 11 हजार रुपए तथा अखिल भारतीय जर्नलिस्ट एवं मास मीडिया फैडरेशन ने 11 हजार रुपए का अंशदान दिया है।
*सीधे खाते में भी जमा करवा सकते है अंशदान*
सोसायटी के सदस्य सचिव विप्लव न्यौला ने बताया कि सोसायटी के कार्यों में मदद के लिए अंशदान देने वाले लोग सीधे बैंक खाते में भी अपना पैसा जमा करवा सकते है। इसके लिए बैंक ऑफ बड़ौदा की पीरूसिंह सर्किल स्थित शाखा में खाता खुलवाया गया है। जिसकी खाता संख्या 51070100004228 है। अधिक जानकारी के लिए न्यौला के मोबाइल नंबर 9414541593 पर भी संपर्क किया जा सकता है।

*सादर प्रकाशनार्थ द्वारा : अखिल भारतीय जर्नलिस्ट एवं मास मीडिया फैडरेशन, झुंझुनूं इकाई*

If you are searching pertaining to expert blog in order to buy any dissertation from then you really happen to be in the proper area. All of us publish prime quality articles using the net and then provide them in time write my essay